Business Solutions, All Topics, Blog, Content Writing, Information, Online Earning

Kyo justcommand.com AI baki AI programs se behatar hai?

Kyo justcommand.com AI baki AI programs se behatar hai?

Kyo justcommand.com AI baki AI programs se behatar hai?

क्यों juscommand.com AI बाकि AI प्रोग्रामर्स से बेहतर हे?

जैसा की आप सभी जानते हे आज के युग में AI का वर्चस्व हर तरफ फैला हुआ हे और काफी सारे AI प्रोग्राम मार्केट में मौजूद हे, हो सकता हे यहाँ में AI की बात कर रहा हु इसी वक़्त आपके पास काफी सारे AI प्रोग्राम के एडवर्टिसमेंट भी आ रहे होंगे, ये सारी बाते आपको एक ही बात पर कंफ्यूज करेगी की आखिर कोनसा AI प्रोग्राम आपको ज्वाइन करना चाहिए और क्यों?

वैसे यहाँ इस टॉपिक पर आज और डिटेल में बात करने से पहले ऐसे सारे रीडर्स जो हमारा ये ब्लॉग पढ़ रहे हे और मन ही मन इस बात को सोच रहे हे की AI क्या होता हे? या क्या काम आ सकता हे? उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं इसी ब्लॉग के माध्यम से आपको AI के बारे में पूरी जानकारी के साथ साथ कोनसा AI आपको काम में लेना हे और क्यों काम में लेना हे इस बात की पूरी जानकारी मिलने वाली हे।
क्युकी #AI शब्द बार बार इस ब्लॉग में प्रयोग में आने वाला हे इसलिए सबसे पहले हम बात कर लेते हे AI क्या होता हे?
AI यानि की “आर्टिफीशियल इंटेलिजेन्स” ये तो हो गया AI का फुल फॉर्म, और यदि बात करे AI की परिभाषा की तो इसके फुल फॉर्म से ही पता लग रहा हे की आर्टिफीशियल अर्थात काल्पनिक और इंटेलीजेंसी मतलब सोचने की क्षमता या दूसरे शब्दों में कहे तो बुद्धि। अब इन दोनों शब्दों को मिला कर देखा जाये तो AI का मतलब पूर्ण रूप से स्पष्ट हे, काल्पनिक सोचने की क्षमता.

शब्दों के मतलब जान लेने के बाद AI की उल्जन अब भी अगर दूर नहीं हुई हो तो आप इसे आसान शब्दों में समज लीजिये की AI एक ऐसी तकनीक हे जो मशीनों के काल्पनिक मस्तिष्क से इंसानी जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया एक आधुनिक अविष्कार हे।

इसको और आसानी से समझने के लिए आप सुपरस्टार रजनीकांत की एक मूवी जिसका नाम रोबोट था उसे ध्यान में रख कर समज सकते हे, जिस तरह रजनीकांत उस मूवी में अपने रोबोट को जो कमांड देते हे रोबोट उन दिए हुए कमांड को पूरा करने में लग जाता हे, ठीक उसी प्रकार वास्तविक जीवन में AI वर्तमान दौर में आपके और हमारे दिए कमांड को पूरा कर सकता हे ।
यदि आपने मार्वल की मूवीज देखी हे तो उसमे से आपको आयरन मैन की मूवीज अच्छे से याद होगी जहा आपने आयरन मैन के रोबोट जार्विस को आयरन मैन के दिए हर एक कमांड को फॉलो करते हुए देखा होगा ठीक ऐसा ही कुछ आप भी आज के समय में AI के माध्यम से कर सकते हे और इसके लिए आपको जरूरत होगी #justcommand.com AI #चैट फीचर की जहा आप जो चाहे वो कमांड दे कर दुनिया भर की जानकारी प्राप्त करने के साथ साथ आप जो नयी चीज़ अंजाम देना चाहे तो वो भी कर सकते हे।

ज्ञान का खजाना

Justcommand.com AI के माध्यम से आप काफी सारी वेबसाइट के काम एक ही वेबसाइट पर कुछ ही कमांड्स के साथ आसानी से कर सकते हे। जैसा की अभी हमने कहा आप वहा कोई भी जानकारी सर्च कर सकते हे। पहले इस तरह के काम के लिए आपको गूगल की जरूरत पड़ती थी जिसमे आप किसी वेबसाइट की जानकारी के लिए गूगल सर्च इंजन का प्रयोग करते थे जहा पर गूगल आपको दुनिया भर की वेबसाइट आपके सामने ला कर रख देता था वैसे ही जैसे किसी सरकारी दफ्तर में कोई कर्मचारी फाइल मानेंगे पर आपके सामने फाइल्स ला कर रख दे और कहे पढ़ लो ये सब फाइल जो जानकारी चाहिए खुद सर्च करो और निकाल लो। आप एक एक फाइल को ओपन कर के पढ़ने बैठेंगे तो आप सोच सकते हे गूगल पर या फाइल पर कितना समय बर्बाद होगा और उसमे से भी जरुरी नहीं जो जानकारी आपको चाहिए वही मिले परतुं justcommand.com AI की मदद से आप सिर्फ एक कमांड में इस तरह की मनचाही डिटेल्स आसानी से प्राप्त कर लेंगे बिना इधर उधर भटके।
हो सकता हे अब आप ये सोच रहे हो की क्या सिर्फ सर्च के लिए या रिसर्च के लिए में justcommand.com AI का प्रयोग करू तो ऐसा नहीं हे जैसा की मेने उप्पर शुरुआत में कहा आप justcommand.com AI पर आपके कमांड के माध्यम से AI को ईमेल, प्रमोशनल मैटेरियल्स, एडवर्टिसमेंट, सोशल मीडिया पोस्ट्स इत्यादि लिखने के निर्देश दे सकते हे और कुछ ही सेकंड में आपके लिए आपके दिए गए निर्देश के अनुसार आपको ईमेल या जो भी आपने लिखने को कहा लिख कर आपको दे दिए जायेगा। इसके अलावा आप चाहे तो इस AI का प्रयोग बच्चो की पढाई मे सहायता करने के लिए भी ले सकते हे, जिससे की आपके बच्चो का ज्ञान समय की बचत के साथ बढ़ेगा।

एक क्लिक में पूरा ट्रांसलेशन

अगर हम बात करे लिखी हुई बातो को ट्रांसलेट करने की तो इस काम के लिए भी आपको किसी और वेबसाइट के पेड प्लान खरीदने में पैसे बर्बाद करने की कोई जरूरत नहीं क्योकि आपका यह काम आसानी से justcommand.com AI के माध्यम से किया जा सकता हे आपको सिर्फ आपने जो लिखा हे उसके अंत में लिखना होगा ट्रांसलेट दिस डॉक्यूमेंट इन इंल्गिश (यहाँ इंग्लिश भाषा उदाहरण मात्रा हे आप जो भाषा चाहे वो ट्रांसलेट करवा सकते हे।) या फिर आप चाहे तो justcommand.com वेबसाइट पर लॉगिन करने के बाद टेम्पलेट ऑप्शन पर क्लिक कर के ट्रांसलेशन शब्द लिख सकते हे जिससे आपके सामने किसी भी टेक्स्ट को ट्रांसलेट करने का ऑप्शन मिल जायेगा ।

Screenshot 08 24 2023 19.13.07 1024x353 1
Kyo justcommand.com AI baki AI programs se behatar hai? 19

एक्सपोर्ट फाइल फॉर्मेट

आप justcommand.com AI के माध्यम से आपको मिलने वाले सारे रिजल्ट्स को टेक्स्ट एवं वर्ड फाइल के रूप में सेव भी कर सकते हे। और आप चाहे तो justcommand.com वेबसाइट पर भी अपने इस तरह के रिजल्ट्स को सेव कर रख सकते हे।

Screenshot 08 24 2023 19.01.23 1024x542 1
Kyo justcommand.com AI baki AI programs se behatar hai? 20

AI Images

सोशल मीडिया पर आज के समय में AI Images का क्रेज किसी से भी छुपा नहीं हे यहाँ तक की सोशल मीडिया पर AI Images के माध्यम से लोग अपने पेज के लाइक्स फॉलोवर्स बढ़ा कर आसानी से पैसे भी कमा रहे हे। ऐसे में यदि ये AI Images आपको उसी प्लेटफार्म पर अलग अलग वर्जन के साथ मिल जाये तो इससे बेहतर आपके लिए भी कुछ नहीं हो सकता। जैसा की हम जानते हे justcommand.com पर न सिर्फ टेक्स्ट बल्कि मनचाही इमेज प्राप्त करने की भी सुविधा उपलब्ध हे जो की आपका काफी पैसा बचाएगी।

Check Live Demo

Speech to text की सुविधा

Speech to text इस फीचर के माध्यम से आप आपके किसी भी यूट्यूब या अन्य किसी भी वीडियो के ऑडियो को या फिर किसी भी ऑडियो फाइल को आसानी से टेक्स्ट में बदल सकते हे।
इसको हम एक उदाहरण से समझते हे, जैसा की मै यदि चाहता हु की जो मेरा यूट्यूब का वीडियो हे मुझे उसपे ब्लॉग लिखना हे परन्तु मै उस वीडियो मै जो बोल रहा हु उससे एक एक शब्द लिखने बैठूंगा स्क्रिप्ट के लिए तो आप अंदाज़ा लगा सकते हे की मुझे उसमे कितना समय लग जायेगा परन्तु यही काम मै Speech to text फीचर के माध्यम से 1 क्लिक मै आसानी से ऑडियो फाइल को अपलोड कर के कर सकता हु।
यहाँ हमने यूट्यूब वीडियो का उदाहरण दिया हे जिसमे आपको आपकी वॉयस का #ऑडियो #फाइल से अलग कर के justcommand.com की वेबसाइट के Speech to text ऑप्शन मै डालना होगा।

Screenshot 08 24 2023 19.06.16 1024x491 1
Kyo justcommand.com AI baki AI programs se behatar hai? 21

AI code की सुविधा

AI code की सुविधा के माध्यम से आप किसी भी कोड को आसानी से बना सकते हे और आपकी वेबसाइट प्रोजेक्ट मै काम मै ले सकते हे। यह AI Code का फंक्शन वेबसाइट एवं सॉफ्टवेयर डेवलपर के लिए काफी मददगार साबित हो सकता हे जो हर बार कोड याद नहीं रखते परन्तु जरूरत के हिसाब से कई सारी वेबसाइट पर सर्च करते रहते हे।

Voice command के माध्यम से कमांड दे कर

Justcommand.com वेबसाइट पर यदि आप आपके AI से चाहते हे की आप जो बोल रहे हे वो सारी बाते या कमांड के हिसाब से आपको रिजल्ट मिले तो आप justcommand.com AI पर जा कर वॉयस कमांड के माध्यम से आसानी से कमांड दे सकते हे। आपके दिए निर्देशों के अनुसार आपको रिजल्ट भी मिल जायेगा।

Screenshot 08 24 2023 19.03.49 1024x183 1
Kyo justcommand.com AI baki AI programs se behatar hai? 22

Voice command से टाइपिंग

जैसा की अभी हमने कहा हम justcommand.com AI के माध्यम से Ai को कमांड दे सकते हे और मनचाहे आउटपुट प्राप्त कर सकते हे उसके साथ ही हम यदि चाहते हे की हम जो बोल रहे हे वो सिर्फ टाइप हो जाये तो ये भी justcommand.com AI के माध्यम से संभव हे, इसकी वजह से आपका काफी समय किसी डोकटमेन्ट को लिखने मै बच जायेगा और जैसा आप लिखवाना चाह रहे वैसा आप justcommand.com AI को निर्देश दे कर “type all this without any change” बोल कर लिखवा सकते हे।

एफिलिएट प्रोग्राम

Justcommand.com वेबसाइट न सिर्फ आपके कई सारे कामो को आसान बना देती हे बल्कि इसके माध्यम से आपका काफी कीमती समय बच भी जाता हे और इतना ही नहीं justcommand.com पर आपको रजिस्ट्रेशन करने के बाद एफिलिएट के माध्यम से ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका भी मिल जाता हे जिसमे आप आपके दोस्तों, परिवारवालो को यदि आपके एफिलिएट लिंक के माध्यम से किसी प्लान को खरीदने का बोलते हे तो आपको अर्निंग होती हे। Affiliate Program से पैसे कमाने की पूरी जानकारी आप यहाँ निचे दिए इस यूट्यूब वीडियो से भी ले सकते हे ।

किसी भी भाषा मै कमांड दे सकते हे

Justcommand.com वेबसाइट पर आप जब चाहे तब किसी भी भाषा मै कमांड दे सकते हे और उसी भाषा मै आप चाहे तो आपके दिए कमांड के अनुसार रिजल्ट भी पा सकते हे।
इतना ही नहीं यदि आप चाहते हे की आप justcommand.com AI पर हिंग्लिश “Hinglish” मै बात करना चाहे तो वो भी कर सकते हे। मेने इससे भी एक कदम आगे जा कर justcommand.com AI से जब टपोरी की तरह बात कर के देखि तो वहा मुझे टपोरी अंदाज मै रिप्लाई तक मिल गए।

61 टेम्पलेट्स

Justcommand.com वेबसाइट पर आपको 61 टेम्पलेट्स मिल जायेंगे जिसकी सहायता से आप वेबसाइट, ब्लॉग, कहानिया लिखना, गाने के लिरिक्स लिखना, SEO के माध्यम से वेबसाइट को रैंक करवाना, सोशल मीडिया के लिए पोस्ट एवं एडवर्टिसमेंट करने जैसे मुश्किल काम भी एक क्लिक मै आसानी से कर सकते हे , और यदि आप किसी प्रोड्कट को बेच रहे हे तो उसके लिए justcommand.com पर एक जबरदस्त फीचर उपलब्ध हे जिसके माध्यम से आप आसानी से आपके प्रोडक्ट का डिस्क्रिप्शन लिख सकते हे जिसको लिखवाने के लिए आपको content writers या लेखकों को काफी सारा पैमेंट देना पड़ता हे ।

Screenshot 08 24 2023 19.13.07 1024x353 1
Kyo justcommand.com AI baki AI programs se behatar hai? 23

One Time Payment

One time पेमेंट कह दीजिये या लाइफटाइम डील दोनों एक ही बात हे और justcommand.com पर आपको 1 ही पेमेंट मै उम्र भर के लिए इतने सारे फीचर्स मिल जायेंगे। यदि आप प्रोफेशनल तरीके से काम करते हे तो आप इस तरह के पेमेंट की कीमत समज सकते हे जहा एक ही बार पेमेंट करने के बाद आपको ज़िंदगी भर के लिए सुविधा मिलती रहे वैसे भी यदि कोई वेबसाइट आपको इतनी सुविधा दे रही हे तो आप ख़ुशी ख़ुशी One time पेमेंट प्लान अपनी तरफ से लेना भी चाहेंगे। प्लान की पूरी जानकारी आप वेबसाइट पर से ले सकते हे जहा आपको नए नए ऑफर्स मिलते रहेंगे ।
नोट – बहुत से लोग पेमेंट की बात आने पर भागते नज़र आते हे या फ्री के तरीके अपनाने के चक्कर मे क्रैक या वायरस वाले सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर के परेशान होते रहते हे और अपने कंप्यूटर के मेन्टेन्स का खर्चा बढ़ाते रहते हे, यहाँ मै आपको यह बात भी क्लियर कर देता हु की chatgpt मे आपको monthly plan के अनुसार पेमेंट करना पड़ता हे, फ्री version मे आपको सारी जानकारी प्रोफेशनल तरीके से नहीं मिल पाती क्युकी सब फ्री मे मिलने लग जायेगा तो chatgpt वाले पैसे कहा से कमाएंगे इसलिए समझदारी दिखते हुए प्लान चुने और मंथली प्लान की बात करे तो मोटली प्लान मे हर महीने पेमेंट करते रहने से बेहतर justcommand.com वेबसाइट पर सिर्फ एक बार ही पेमेंट करने वाला प्लान चुने, वहा आपको एक बार ही payment करना होगा यदि आप justcommand.com वेबसाइट से लाइफटाइम “Lifetime” वाला कोई प्लान खरीदते हे तो। और यही सारी बाते हे जो justcommand.com वेबसाइट को बाकि वेबसाइट से बेहतर बनाती हे।

हर महीने 1 लाख वर्ड्स मिल रहे

जब बात पेमेंट की सुविधा की चल रही हे तो यहाँ आपके पास ये जानकारी होना भी जरुरी हे की justcommand.com के “lifetime” प्लान मे 100,000 शब्दों वाले प्लान भी उपलब्ध हे जिसमे की आपको हर एक महीने मे 100,000 वर्ड्स मिलते आटोमेटिक मिलते रहेंगे। फ़िलहाल मार्किट मे लाइफटाइम डील के अंतर्गत इतने ज्यादा शब्द देने वाली वेबसाइट मे justcommand.com अकेली ही ऐसी वेबसाइट हे जो अपने मेंबर्स की शब्दों से जुडी इन जरूरतों का इतना ध्यान रख रही हे।

यदि आप ऑनलाइन या ऑफलाइन या दोनों तरीके से अपनी ज़िंदगी मे Ai का प्रयोग करना चाह रहे हे तो justcommand.com आपके कीमती समय एवं पैसे को बचाने का एक बेहतरीन विकल्प बन सकता हे और उप्पर लिखी सारी बातो से आपको इस बात का जवाब भी मिल चूका होगा की क्यों juscommand.com AI बाकि AI प्रोग्रामर्स से बेहतर हे? । उम्मीद हे यहाँ लिखी सम्पूर्ण जानकारी से आपने आज कुछ बेहतर सीखा होगा । आज का हमारा यह आर्टिकल यदि आपको काम का लगा हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कर के अपने लोगो तक जरूर पहुचाये । और यदि आपका कोई प्रश्न हो तो उसे कमेंट बॉक्स के माध्यम से जरूर पूछे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *