Marvel Strike Force, Games

Alliance War Ke Liye Dummy Trick

Alliance War Ke Liye Dummy Trick

Alliance war ke liye dummy trick

(अलायन्स वॉर के लिए डमी ट्रिक)

“अलायन्स वॉर” मार्वल स्ट्राइक फोर्स गेम का सबसे मज़ेदार हिस्सा हे और इसका मज़ा और भी बढ़ जाता हे जब आप इस गेम को अपनी पूरी टीम के साथ मिल कर खेलते हे, मोटे तोर पर देखा जाये तो इस गेम में 2 महत्वपूर्ण हिस्से मिल कर इस गेम को टीम गेम बनाते हे जिनका की नाम आप सभी जानते भी हे क्युकी ये आपके रोजमर्रा की ज़िंदगी में मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम में आप खेल रहे हे।
1 – अलायन्स वॉर
2 – रैड

बात को और विस्तार में शुरू करने से पहले एक और महत्वपूर्ण बात यदि आप टीम लीडर हे, कप्तान हे या फिर मेंबर हे आप इस लेख को बुकमार्क करने के साथ साथ अपनी टीम के बाकि मेंबर्स तक भी शेयर करे क्युकी जैसा की मेने आपको कहा ये एक टीम गेम हे तो इसमें ना सिर्फ आपका बल्कि आपके टीम के बाकि सदस्यों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहेगा और ये ट्रिक आपको टीम के साथ मिल कर और भी अच्छे तरीके से पूरी कर सकते हे।
अलायन्स वॉर की ये ट्रिक मेने मेरी टीम के बाकि सदस्यों के लिए हमारे Alliance War अलायन्स वॉर मैच के शुरुवात के दिनों में यानि की आज जब ये लेख लिखा जा रहा हे उसके 5.5 साल पहले खोजी थी और इस ट्रिक का नाम दिया था “डमी अटैक” जो लोग इन 5.5 में हमारी टीम का हिस्सा रह चूका हे वो इस ट्रिक से भली भांति परिचित होंगे साथ ही जो लोग हमारी टीम से किसी और टीम में गए होंगे उन्होंने भी अब तक बाकि लोगो तक इस ट्रिक के बारे में बता ही दिया होगा। परन्तु बदलते वक़्त के साथ मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम में भी काफी बदलाव देखने को मिले हे इसलिए अब ये तरीका भी वक़्त के साथ साथ कुछ अपडेट हुआ हे जिसकी जानकारी आज आपको यहाँ मिल रही हे।
“डमी अटैक” अलायन्स वॉर के दौरान अपनाये जाने वाले तरीको में से एक ऐसा तरीका हे जिसमे आप स्वयं या आपके टीम में से कोई एक मेंबर उसकी अपनी छोटी टीम से दुश्मन की बड़ी टीम पर एक हमला करेगा जिसका मुख्य मकसद होगा दुश्मन की बड़ी टीम से “अल्टीमेट अटैक” को प्रयोग करवाना, दूसरे शब्दों में आप इसे एक तरह से बोल सकते हे आपके दुश्मन की टीम को आपको डमी अटैक से घायल कर कमजोर करना हे ताकि जब आपकी टीम का दूसरा मेंबर या आप खुद अपनी मुख्य टीम से दुश्मन की बची हुई टीम पर हमला करे तो उसे आसानी से हरा पाए। उम्मीद हे आप डमी अटैक शब्द का मतलब मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम में समज गए होंगे।

डमी अटैक में किस टीम का प्रयोग करे ?
डमी अटैक के लिए हमेशा आपको इसी टीम का प्रयोग करना हे जिसमे प्रयोग में आने वाले टून्स आपके लिए अलायन्स वॉर में आवश्यक ना हो। मै ऐसे टून्स को “कचरा टून्स” बोलता हु आप जो चाहे आपके हिसाब से ऐसे टून्स को बुला सकते हे बस आपको इतना ध्यान रखना होगा की आप जो भी “कचरा टून्स” काम मै लेने जा रहे हे उनकी पावर कम से कम इतनी तो जरूर हो जो थोड़ी देर रुक कर दुश्मन के अल्टीमेट अटैक्स को पूरा करवा दे अन्यथा ऐसा नहीं होने पर आपका डमी अटैक बेकार हो जायेगा। जब आपके सामने आपसे ज्यादा शक्तिशाली दुश्मन होगा तो इसी तकनीक के प्रयोग से आप उसे हरा सकते हे, खासकर तब जब आपकी टीम एक्टिव हो और दुश्मन टीम शक्तिशाली होने के बावजूद कम एक्टिव हो या ना खेले तो लगभग लगभग आप आसानी से इस तकनीक का प्रयोग कर के अलायन्स वॉर गेम को जीत सकते हे।

हाल ही मे मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम मे डेवेलपर्स ने शायद डमी अटैक्स को ऑब्ज़र्व किया हे इसलिए अब डमी अटैक के बाद दुश्मन टीम को एक्स्ट्रा बूस्ट भी दिया गया हे जिससे एक तरह से डमी अटैक्स के बाद दुश्मन टीम और भी पावरफुल हो सकती हे, परन्तु जरुरी नहीं ऐसा हर बार हो और डमी अटैक का मुख्य मकसद दुश्मन से बड़े हमले यानि की अल्टीमेट अटैक करवाना हे जो की आसानी से हो जायेगा इसलिए डमी अटैक की ये तकनीक अभी भी काफी मददगार साबित हो सकती हे। इस तकनीक के प्रयोग से आप पुरे गेम का रुख आसानी से पलट सकते हे।

डमी अटैक से फायदा ?
1 – डमी अटैक करने से आपकी टीम मे कम्युनिकेशन बढ़ेगा जिससे सब मिल कर दुश्मन का सामना कर पाएंगे।
2 – दुश्मन टीम से अल्टीमेट पावर का प्रयोग करवा कर आपकी मुख्य टीम को दुश्मन टीम के हाथो ख़तम होने से बचा पाएंगे।
3 – युद्ध सिर्फ हथियारों से नहीं दिमाग से भी लड़े जाते हे इस बात का महत्व आपको इस ट्रिक के माध्यम से समज मे आएगा।
4 – डमी अटैक से आपके जितने के चान्सेस कई गुना बढ़ सकते हे हालाकि अलायन्स वॉर मे जितने के लिए सिर्फ एक ही अटैक मायने नहीं रखता परतु एक अटैक जरूर मायने रखता हे। दुबारा इस लाइन को पढ़िए उम्मीद हे आप इस लाइन में छुपे रहस्य को समज जायेंगे।
5 – डमी अटैक की साहयता से आप डमी अटैक करने के बाद मुख्य अटैक के माध्यम से दुश्मन की टीम को आसानी से हरा देंगे।
6 – डमी अटैक का प्रयोग डिफेन्स बूस्ट को हटाने के लिए भी किया जाता हे जिससे डिफेन्स टीम पर यदि दुश्मन टीम ने डिफेन्स बूस्ट लगा रखा हे तो वो डिफेन्स बूस्ट डमी अटैक के बाद तब तक के लिए ख़तम हो जायेगा जब तक उसपे फिर से कोई नया डिफेंस बूस्ट दुश्मन टीम के द्वारा नहीं लगाया जाता।

यदि आपको यहाँ बताई डमी अटैक की तकनीक समज मे आ गयी हो और आप इसे आपकी टीम के लिए प्रयोग मे लाना चाहते हे तो इस ब्लॉग को आपकी टीम मेंबर्स तक शेयर कर उन्हें जागरूक जरूर करे ताकि उन्हें भी ये बात समज आ सके की आप क्या और कैसे करने जा रहे हे। और आप चाहे तो उस ब्लॉग को ब्राउज़र मे दिए बुकमार्क ऑप्शन से बुकमार्क भी कर सकते हे ताकि भविष्य मे आपको टीम मे नए मेंबर को गाइड करना हो तो आप कर ये ब्लॉग शेयर कर के गाइड कर सकते हे।

क्या सच मेँ मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम मेँ टीम के लिए नियम की जरूरत हे ? marvel strike force team requirement in hindi

क्या सच मेँ मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम मेँ टीम के

क्या सच मेँ मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम मेँ टीम के लिए नियम की जरूरत हे ? Translate In English ये प्रश्न काफी…

मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम से एक्स्ट्रा गोल्ड एवं फ्री कोर पाने की ट्रिक marvel strike force free claims

मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम से एक्स्ट्रा गोल्ड एवं फ्री कोर

मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स गेम से एक्स्ट्रा गोल्ड एवं फ्री कोर पाने की ट्रिक Translate In English मार्वल स्ट्राइक फाॅर्स आप और में…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *