Information, All Topics

Facebook se contact karne ke 5 tarike

facebook se contact krne ke 5 asan tarike

Facebook se contact karne ke 5 tarike

आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपको फेसबुक से कांटेक्ट करने के सारे उपायों के बारे में जानकारी दी जा रही हे उम्मीद हे ये जानकारी आपको फेसबुक से सम्बंधित किसी भी परेशानी का समाधान करने में काफी मददगार साबित होगी साथ में आपको यहाँ पूरी डिटेल्स भी बतायी जा रही हे की कैसे आप फेसबुक से संपर्क कर सकते हे। आर्टिकल को संयम के साथ पूरा पढ़ने पर आपको आपकी सारी उल्जनो के जवाब विस्तार से मिल जाएंगे। और जिन लोगो के पास पूरा आर्टिकल पढ़ने तक का समय नहीं वो लोग यहाँ बताये लिंक्स पर क्लिक कर के फेसबुक से संपर्क कर सकते हे परन्तु ये संपर्क तभी हो पायेगा जब आपको पूरा ज्ञान होगा अन्यथा अधूरे ज्ञान से सिर्फ आपको परेशानी ही होगी।

फेसबुक से कांटेक्ट करने के सारे महत्वपूर्ण लिंक्स की सूची

1 – सपोर्ट इनबॉक्स
2 – एडवरटाइजर सपोर्ट
3 – कंटेंट क्रिएटर सपोर्ट
4 – मार्केटप्लेस सपोर्ट
5 – मेटा सपोर्ट

फेसबुक से संपर्क करने के लिए यहाँ उप्पर लिखे सारे तरीके आप लोग अपनी सुविधा के हिसाब से चुन कर अपना सकते हे, और यदि आप इसके बारे में और विस्तार से जानना समझना चाहते हे तो यहाँ हम आपकी सुविधा के लिए एक-एक पॉइंट को विस्तार से समझा भी देते हे की कोनसा ऑप्शन आपके लिए किस प्रकार काम करेगा और इस आर्टिकल के अंत में आप चाहे तो यहाँ दिए गए वीडियो के माध्यम से भी एक-एक पॉइंट को विस्तार पूर्वर्क समज सकते हे।

1 – सपोर्ट इनबॉक्स

इस ऑप्शन को प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको आपकी फेसबुक प्रोफाइल में लॉगिन करना होगा उसके बाद वहा दिए गए मेनू ऑप्शन में से आपको “help & Support” का विकल्प चुनना होगा। “help & Support” ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको “Support inbox ” ऑप्शन दिखाई देने लगेगा जिस पर क्लिक कर के आप आपके प्रोफाइल में आयी हुई किसी भी फेसबुक कम्प्लेन के लिए फेसबुक के पास अपील कर सकते हे।

facebook support inbox
facebook support inbox
facebook help and support option
facebook help and support option

2 – एडवरटाइजर सपोर्ट

यह विकल्प आपके लिए तब काम करेगा जब आप फेसबुक के माध्यम से कोई एडवर्टाइस रन कर रहे होंगे अन्यथा इस विकल्प से आपको पूरी सहायता नहीं मिल पायेगी।

3 – कंटेंट क्रिएटर सपोर्ट

यदि आपका फेसबुक पर कोई पेज हे तो आप इस ऑप्शन के माध्यम से आपके पेज से सम्बंधित किसी भी कम्प्लेन को दूर करने के लिए सम्पर्क कर सकते हे परन्तु आपको यहाँ इस बात का ध्यान रखना होगा की ये ऑप्शन आपके लिए तभी काम करेगा जब आपके पेज पर काफी सारे फोल्लोवेर्स हो, इस ऑप्शन के बारे में फेसबुक हेल्प सपोर्ट में भी पूरी जानकारी नहीं दी गयी हे परन्तु फिर भी जहा तक मेने इस ऑप्शन को समजा हे ये उन कंटेंट क्रिएटर्स के लिए हे जो की फेसबुक से पैसे कमा रहे हे।

4 – मार्केटप्लेस सपोर्ट

यह ऑप्शन आपको फेसबुक मार्केटप्लेस से सम्बंधित समस्याओ के हल के लिए दिया गया हे, जिसमे की आपको फेसबुक का इंडियन ऑफिस एड्रेस भी मिल जायेगा जहा आप पोस्ट या लेटर लिख कर भी फेसबुक से संपर्क कर सकते हे साथ ही यहाँ आपको ग्रिवेरेन्स ऑफिसर्स का ईमेल भी आपको मिल जायेगा जिसमे आप चाहे तो आपकी प्रॉब्लम की कही सुनवाई नहीं होने पर या फेसबुक के खिलाफ भी कोई कम्प्लेन हो तो आप ग्रिवेरेन्स ऑफिसर्स से ईमेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हे।

5 – मेटा सपोर्ट

मेटा सपोर्ट का ये ऑप्शन उन फेसबुक यूजर्स के लिए हे जो फेसबुक पर ब्लू टिक मार्क एवं वेरिफिकेशन बेज लेने के लिए फेसबुक को पेमेंट करते हे। फेसबुक को पेमेंट करने की वजह से ऐसे यूजर्स के पास फेसबुक के मेटा सपोर्ट का उपयोग करने का फीचर भी एक्टिव हो जाता हे।

टिप्स :-

यदि आपका कोई भी सपोर्ट ऑप्शन काम न करे तो आप अपने डिवाइस को बदल कर इस ऑप्शन का उपयोग कर पा रहे हे या नहीं जरूर चेक करे। ऐसे चेक करने के लिए आपको यहाँ नया फ़ोन लेने के लिए नहीं कहा जा रहा बल्कि यहाँ नए डिवाइस से मतलब हे आपके घर में या दोस्तों के फ़ोन से या फिर लैपटॉप डिवाइस से आप इस फेसबुक करने की कोशिश कर सकते हे।
मेटा सपोर्ट ऑप्शन आपके लिए 100% वर्क करेगा क्योकि आप उस फीचर के लिए फेसबुक को पैसे दे रहे हे तो ऐसे में फेसबुक जिम्मेदारी के साथ आपको सपोर्ट सिस्टम प्रोवाइड करेगा।

No Posts Found

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *